10 स्वच्छता ब्रांड एम्बेसडरों से रूबरू हुआ रायपुर, जो स्वच्छता का सन्देश देंगे पूरे रायपुर को

SHARE THE NEWS

रायपुर। रायपुर नगर निगम के आव्हान पर 60 से अधिक शिक्षण संस्थाओं के प्रमुखों ने स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में रायपुर को देश में नंबर 1 की स्थिति में पहुंचाने में भागीदार बनने का संकल्प लिया। नगर निगम के हॉल में संपन्न हुई विशेष चर्चा के दौरान 10 स्वच्छता एम्बेसडरों की भी घोषणा की गई।

महापौर एजाज़ ढेबर ने समाज के हर वर्ग से विभूतियों को इस लिस्ट में जगह दी जिनके नाम है, पद्मश्री भारती बंधु, पद्मश्री मदन चौहान, दिलीप षड़ंगी, अचिन बेनर्जी, रितेश अग्रवाल, मृणाल गोलछा, नितिन राजपूत, इंदरचंद डोडवानी, वीणा शेन्द्रे , मक्खन सिंह को स्वच्छता एम्बेसडर बनाए जाने की घोषणा की गई। महापौर ने इस अवसर पर उपस्थित शिक्षण संस्था प्रमुखों एवं शिक्षा विदों से रायपुर शहर को स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में देश का नंबर 1 स्वच्छ शहर बनाने की अपील की। विद्यार्थियों के मध्य सफाई को लेकर जागरूकता लाने का अनुरोध किया।

वही नगर निगम कमिश्नर प्रभात मलिक ने शिक्षण संस्था प्रमुखों एवं शिक्षा विदों से आव्हान करते हुए कहा कि सभी विद्यालय घर में कचरा अलग-अलग करके देने के लिए विद्यार्थियों में जागरूकता लाएं। विद्यालयों में ट्वीन बिन में ही कचरा रखें। स्वास्थ्य विभाग अध्यक्ष नागभूषण राव ने सभी स्कूलों, कॉलेज व विश्वविद्यालयों के संस्था प्रमुखों से 9 जनवरी को सुबह 8 बजे से जयस्तंभ चौक से लेकर शहीद भगत सिंह चौक शंकरनगर तक निकाली जाने वाली स्वच्छता जागरूकता अभियान महारैली को सफल बनाने का आव्हान किया।

इस अवसर पर पद्मश्री मदन सिंह चौहान, पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. के.एल. वर्मा, छत्तीसगढ माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव श्री गोयल, शिक्षा विद् अजय तिवारी, अपर कलेक्टर गोपाल वर्मा समेत अपर आयुक्त सुनील चंद्रवंशी, उपायुक्त ए.के. हलदार, स्वच्छ भारत मिषन के कार्यपालन अभियंता रघुमणी प्रधान, स्वास्थ्य अधिकारी विजय पाण्डेय, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. तृप्ति पाणीग्रही तथा कुशाभाउ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय, मैट्स युनिवर्सिटी सहित अन्य संस्थानों के शिक्षा विद उपस्थिति थे।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *